जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, सेना की फायरिंग से डरकर उलटे भागे आतंकी

नगर: जम्मू कश्मीर में इंडियन आर्मी ने पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा की जा रही घुसपैठ की बड़ी कोशिश को विफल करते हुए उन्हें खदेड़ दिया है. कुपवाड़ा जिले में माछिल सेक्टर में बीती रात लगभग 02.30 बजे 5 से 6 आतंकी भारतीय सीमा के 500 मीटर भीतर तक घुस गए थे. किन्तु सतर्क भारतीय सुरक्षाबलों ने घुसपैठियों पर फायरिंग कर दी जिसके बाद आतंकी वापस पाकिस्तानी सीमा में भाग गए. इस दौरान बचने के लिए आतंकियों ने भी गोलीबारी की थी इस दौरान एक भारतीय जवान के भी जख्मी हो गया था.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 3 अगस्त को इंडियन आर्मी ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की BAT फौजी दस्ते के 5-7 सदस्यों को ढेर कर दिया था. BAT फौजियों की लाशें भारतीय सीमा में ही पड़ी हुई हैं. दोनों तरफ से जारी फायरिंग के चलते शवों को वहां से हटाया नहीं गया है. ऐसे में भारत ने पाकिस्तान से शवों को ले जाने की बात कही थी. 

वहीं भारतीय सेना ने पाकिस्तान को साफ संदेश दे दिया है कि ‘जन्नत’ में घुसोगे तो जहन्नूम भेजे जाओगे’. आतंकियों के शव LoC पर ही पड़े हुए हैं. सेना ने मारे गए आतंकियों की तस्वीर जारी की है. इससे पहले शोपियां और सोपोर में आतंकियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी. यहां 2 दिन में 4 आतंकी भी ढेर कर दिए थे. 31 जुलाई की रात को BAT ने घुसपैठ का प्रयास किया था.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *