‘कल आकर 1 रुपये फीस ले जाइए’, निधन से एक घंटे पहले हरीश साल्‍वे से बोलीं थीं सुषमा स्‍वराज

सुषमा स्वराज ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के फैसले को भारत के लिए एक महान जीत बताया था.

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी की नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार को रात 11 बजकर 18 मिनट पर निधन हो गया. उन्होंने दिल्ली के AIIMS अस्पताल में आखिरी सांस लीं. 67 वर्षीय सुषमा स्वराज ने निधन से सिर्फ एक घंटे पहले वकील और इंटरनेशनल कोर्ट में कुलभूषण जाधव मामले में भारत का पक्ष रखने वाले वकील हरीश साल्वे से फोन पर बात की थी. उन्होंने भारत के टॉप वकील हरीश साल्वे को फोन पर कहा था कि, वह कल आकर अपनी 1 रुपये की फीस ले जाएं.

बता दें कि, वकील हरीश साल्वे ने कुलभूषण जाधव मामले में केस लड़ने के लिए सिर्फ 1 रुपये फीस ली थी.

कुलभूषण जाधव केस में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में भारत का पक्ष रखने वाले वकील हरीष साल्वे ने जानकारी दी कि सुषमा स्वराज ने निधन से एक घंटे पहले उनसे बातचीत की थी. उन्होंने बताया कि पूर्व विदेश मंत्री ने उन्हें अपनी 1 रुपये की फीस ले जाने के लिए कहा था.

हरीश साल्वे ने कहा, “मैंने उनसे 8.50 बजे बात की. यह हमारे बीच काफी इमोशनल बातचीत थी. उन्होंने मुझे आने और मिलने को कहा. उन्होंने कहा कि मुझे आपको केस में जीत हासिल करने के लिए आपकी फीस देनी है. मैंने भी कहा कि जरूर, मैं आकर अपना अनमोल फीस लूंगा. उन्होंने मुझे कल 6 बजे बुलाया था.”

पिछले महीने, इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा था कि पाकिस्तान ने पूर्व भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव के कांसुलर पाने के अधिकार का उल्लंघन किया है. साथ ही कुलभूषण जाधव को दी गई मौत की सजा की समीक्षा के लिए कहा था.

सुषमा स्वराज ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के फैसले को भारत के लिए एक महान जीत बताया था.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *